BANK DETAILS


ACCOUNT HOLDER NAME
ZENITH MULTI SERVICES PVT. LTD.



AXIS BANK
A/C No :- 914020056707502
IFSC CODE :- UTIB0000744

Zenith Sansar

सेलवुस्टर

सेलवुस्टर सदियो पहले आयुर्वेद चिकित्सको ने मोरिंडा सेट्रीफोलिया (नोनी) के औषधि गुणो को पहचानकर मानव स्वास्थ्य हेतु इसे प्रयोग करवाया, बाद मे डा॰, नील सोलोमन व डा॰ राल्फ हेनिकी आदि वैज्ञानिकों ने वर्षो अनुसंधान के उपरांत इसे हमारे शरीर के लिए अति उत्तम बताया। इसी औषधीय फल का जूस जेनिथ सेलबूस्टर के नाम से प्रस्तुत किया है। जो प्राकृत की तरफ से मानव सामज के लिए एक बरदान है जिसमे 150 से अधिक पोशाक तत्व प्रचुर मात्रा में जाए जाते है जिसके प्रतिदिन सेवन शरीर को प्रचुर मात्रा मे पोशाक तत्व की पूर्ति हो जाती है। डा॰ लायनीस पोलिंग जिनको दो बार नोबल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इन्होने बताया की आज पूरे विश्व में प्रत्येक व्यक्ति मिनरल की कमी या अधिक्ता के कारण बीमार पड़ते है यदि कोशिका को भोजन के माध्यम से बैलेंस रूप मे मिनरल मिलता रहें तो इंसान को आयु 100 से 150 वर्ष हो सकती है।

जेनिथ सेलबूस्टर में विशेष घटक पाये जाते जो मानव कोशिका पर सीधे काम करती है। जैसे – जेंरोनाइन यह घटक मानव कोशिका में आई विकृत व टूट-फुट की मरम्मत करके मानव कोशिका को स्वस्थ व समान्य बनाती है। जिससे मानव के अंग व अंगतंत्र सुचारु रूप से काम करता है।

प्रोजेरोनाइन यह घटक मानव कोशिका की दीवार के छिद्रों को बड़ा कर देता है जिससे कोशिका में अधिक मात्रा में पोषक आहार पाहुचने लगते है। जिससे विकार व कुपोषण की शिकार कोशिकाये ठीक हो जाती है। और कोशिकाओ में अधिक एनर्जी बनने लगती है। जिससे शरीर में ताकत व स्फूर्ति मिलती है।

डैम्नाकैन्थल यह घटक कैंसर कोशिकाओ को समान्य कोशिका मे परिवर्तित कर कैंसर जैसी बीमारीयों को रोक लगता है।

एक रिसर्च में डा॰ निलसोलेमन ने पचास डाक्टरों की कमेटी बनाकर 10 हाजार व्यक्तियों को विभिन्न रोगों मे मरीण्ड सिट्रीफोनीय (नोनी) के फल के जूस का सेवन कराकर हैरतअंगेज़ परिणाम सामने आयें जिसका विवरण निम्न है।

स्वास्थ्य समस्या लाभ/सुधार प्रतिशत
डायबिटीज़ टाईप1,2 में कमी 84
हृदय रोग लक्षणो मे कमी 80
कैंसर लक्षणो मे कमी 65
हाई ब्लड प्रेशर कमी 85
हड्डियों मे दर्द कमी 81
पाचन क्रिया सुधार 67
किडनी रोग सुधार 67
एलर्जी लक्षणो मे कमी 84
मोटापा वजन मे कमी 75
बढ़ती उम्र कम लगे 78
पथरी लाभ 90
सेक्स/एनर्जी बढ़ोतरी 87


सेवन विधि :

जेनिथ सेलबूस्टर एव टाक्सिन क्लिनर प्रयोग से पहले बोतल को अच्छी प्रकार हिला लें, जेनिथ सेलबूस्टर व टॉक्सिन क्लीनर पानी या किसी जूस में मिलकर लें, जेनिथ सेलबूस्टर सदैव खाली पेट और खाना खाने के एक घंटे पहले केवन करे।

सावधानी :

टोस्किन क्लीनर का प्रयोग गर्भवती महिला, दस्त, महामारी मे एव 5 वर्ष के बच्चे के न दें।

बच्चो पर प्रभाव :

सेलवुस्टर व टॉक्सिन क्लीनर :
बच्चो को सेवन करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है। जिससे बच्चे पर वायरल इन्फेक्शन का अटैक नहीं हो सकता है। कुपोषण की कमी को दूर करता है, भूख की वृद्धि करता है, कैलियम की कमी को पूरा कर हड्डियों को मजबूर बनाता है। शारीरिक व मानसिक विकास में लाभदायक होता है। यादास्त छामता में वृद्धि करता है। जिससे पढ़ाई में बच्चों का मन लगता है।

युवा वर्ग पर प्रभाव :

सेलवुस्टर व टॉक्सिन क्लीनर : के सेवन से बुढ़ापा जल्दी नहीं आती, चेहरे पर झुर्रिया, काले, घेरे, कील मुँहासे, बालो का झड़ना व बे समय सफ़ेद होना आदि समस्याओ से छुडकरा दिलाता है। आधुनिक युग की कंपटीशन भरी भाग-दौड़ की जिंदगी में थकान महसूस नहीं होती सेक्सूअल स्टेमना को बढ़ता है। जिससे वर्षो तक बनी रहती है शरीर में ताजगी बनाए रखता है।

महिलाओ पर प्रभाव :

सेलवुस्टर व टॉक्सिन क्लीनर : को नियमित सेवन से गर्भाशय के स्नायु अंकुरिता होते है रज नियमित होता है गर्भाशय के रोग में माशिक धर्म नियमित करता है, कील मुहासे, काले घेरे, झुर्रिया गायब होता है जिससे चेहरे पर निखार आता है, झाड़ते बालों को रोकता है, बालो को घना व लंबा बनाता है, जोड़ो का दर्द, कमर दर्द, सर का भारीपन, थकान, ताजगी व स्फूर्ति बनाएँ रखता है। सेल बूस्टर व टॉक्सिन क्लीनर महिलाओ की सहेली है।

बुजुर्ग पर प्रभाव :

सेलवुस्टर व टॉक्सिन क्लीनर : के नियमित सेबन से वृद्धो पर भूख न लगना, नींद न आना, चिड़चिड़ापन, जोड़ो का दर्द, भोजन का सही से पाचन न होना, गैस का बनाना, शुगर, ब्लडप्रेसर, लीवर, फेफड़े आदि से संबन्धित बीमारियो में निदान कर शरीर में स्फूर्ति ताजगी व ताकत बनाता है।